त्योहार पर 200 से ज्यादा लोगों को एक साथ भेजें WhatsApp मैसेज, जानिए क्या है ट्रिक

0
167


त्योहार पर किसी को फोन करना हो या फिर बधाई संदेश देने हों हम सभी व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जब से व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजने को लेकर लिमिटेशन हुई है तब से एक साथ 5 से ज्यादा लोगों या ग्रुप में आप मैसेज फॉरवर्ड नहीं कर सकते. ऐसे में कई लोगों को व्हाटसऐप पर मैसेज भेजने में काफी परेशानी होती है. आज हम आपको व्हाट्सऐप के एक ऐसे फीचर के बार में बता रहे हैं जिससे आप एक साथ 256 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं. दरअसल आपके व्हाट्सऐप में न्यू ब्रॉडकास्ट नाम का एक फीचर है जिससे आप एक साथ 256 लोगों को मैसेज भेज सकते हैं. आप चाहें तो अपने फ्रेंड्स, फैमिली और ऑफिस के लोगों के अलग अलग ग्रुप बना सकते हैं. इन ग्रुप को उसी हिसाब से कुछ नाम देकर सेव कर लें. अब आप अपने हिसाब से कोई भी मैसेज इन्हें भेज सकते हैं. हालांकि इसके लिए सभी नंबर का आपकी फोन में सेव होना जरूरी है. इस फीचर का इस्तेमाल ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स कर सकते हैं. आइये जानते हैं क्या है ट्रिक

ऐंड्रॉयड यूजर्स कैसे यूज करें

सबसे पहले अपने फोन में Whatsapp खोलें और चैट ऑप्शन पर जाए. अब राइट साइड में सबसे कोने में दिख रहे तीन डॉट्स पर क्लिक करें. यहां आपको New Broadcast विकल्प दिखेगा. अब आप जिसे इस लिस्ट में शामिल करना चाहते हैं उसके नामों को सेलेक्ट कर लें फिर नीचें राइट साइड में दिख रहे ग्रीन टिक पर क्लिक करें. आपकी लिस्ट तैयार हो जाएगी और एक साथ कई लोगों को बिना ग्रुप बनाए मैसेज, वीडियो, फोटो या कोई भी फाइल सेंड कर सकते हैं. आप इस ग्रुप को कोई नाम भी दे सकते हैं.

IOS यूजर्स ऐसे करें इस्तेमाल

IOS यूजर्स अपने आईफोन पर में Whatsapp ओपेन करें. अब स्क्रीन पर नीचे दिए गए चैट्स टैब पर जाए और सबसे ऊपर राइट साइड में दिए ब्रॉडकास्ट लिस्ट पर क्लिक करें. अब आप 200 से ज्यादा लोगों को एड करके एक लिस्ट बना सकते हैं. अब जिन्हें आप मैसेज भेजना चाहते हैं एक साथ भेज सकते हैं.

त्योहार और नए साल के मौके पर जब आपको एक साथ बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजने होते हैं जब आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपका समय बचेगा और सभी तक आपके बधाई संदेश पहुंच जाएंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here