Smart Watches: आपकी सेहत का ऐसे ध्यान रखेगी यह स्मार्टवॉच, रियलमी और शाओमी को देगी कड़ी टक्कर

[ad_1]

आजकल लोग अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. ऐसे में टेक कंपनियां स्मार्टवॉच पर फोकस करने लगी हैं. इस समय मार्केट में स्मार्टवॉच के कई ऑप्शन देखने को मिल जायेंगे. स्मार्टवॉच सेगमेंट में सबसे पॉपुलर ब्रांड Amazfit ने अपनी नई स्मार्टवॉच GTS2 को भारत में लॉन्च किया है और इसमें कई अच्छे फीचर्स शामिल किए गए हैं. अमेजफिट GTS2 का सीधा मुकाबला रियलमी और शाओमी की स्मार्टवॉच से है.

डिजाइन और डिस्प्ले

Amazfit GTS2 स्मार्टवॉच में 42mm स्क्वायर डायल दिया है, यह स्मार्टवॉच वजन में हल्की होने के साथ स्लिम भी है, इसका डिजाइन काफी पसंद किया जा रहा है, क्योंकि यह काफी अच्छा फील देती है. और लम्बे समय तक इसको पहनने में कोई दिक्कत नहीं होगी.डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जोकि काफी रिच और बेहतर लगता है. धूप में भी आसानी से इसे यूज़ कर सकते हैं. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इस पर गोरिल्ला ग्लास 3D दिया गया है. यह स्मार्टवॉच 5ATM डस्ट एंड वाटर रेसिस्टेंट के साथ आती है.

प्रोसेसर और परफॉरमेंस

इस स्मार्टवॉच में 246mAh की बैटरी लगी है. बैटरी बैकअप के मामले में यह बढ़िया स्मार्टवॉच है. मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक की मदद से यह 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. Amazfit GTS2 फिटनेस ट्रैकिंग के मामले में काफी अच्छे से काम करती है, इसमें स्टेप काउंट काफी हद्द तक सटीक रहता है. फोन में दी गई एप्लीकेशन वर्कआउट के साथ उसमे हार्टरेट, स्पीड ब्रेकअप, ECG और SpO2 जैसे फीचर्स सपोर्ट मिलता है. यह एंड्राइड 5.0 और iOS 10.0 और इससे ऊपर के डिवाइसेस पर कार करेगी. Zepp एप्प की मदद से आप इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके यूज़ कर सकते हैं. इस वॉच की कीमत 12,999 रुपए है.

रियलमी और शाओमी से होगा मुकाबला

Amazfit GTS2 स्मार्टवॉच का सीधा मुकाबला रियलमी और शाओमी की स्मार्टवॉच से होगा. रियलमी स्मार्टवॉच S Pro की कीमत 9,999 रुपये है. इसका वजन 270 ग्राम है. इसमें 14 दिन की बैटरी लाइफ का दावा किया जा रहा है. इसमें 15 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गये हैं. यह ब्लड ऑक्सीजन और हार्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स से लैस है. लेकिन इस अमेजन इंडिया पर रेटिंग अच्छी नहीं है. इसके अलावा शाओमी की Revolve स्मार्टवॉच की कीमत 7,999 रुपये है. इसमें अमोलेड डिस्प्ले दिए है. इसके अलावा इसमें 10 स्पोर्ट्स मोड्स दिए है. कंपनी की तरफ से इसमें 14 दिन की बैटरी लाइफ का दावा किया जा रहा है. ये दोनों स्मार्टवॉच 5ATM डस्ट एंड वाटर रेसिस्टेंट के साथ आती है. लेकिन अगर एक वैल्यू फॉर मनी, बेहतर डिजाइन, डिस्प्ले और फीचर्स के मामले अमेजफिट GTS2 स्मार्टवॉच एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें

Valentine Day 2021: अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये 5 काम के गैजेट्स, हर रोज आएगी आपकी याद

गेमिंग माउस से लेकर स्मार्टवॉच तक, इस हफ्ते लॉन्च हुए ये शानदार गैजेट्स

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu