कांग्रेस सांसद राजीव सातव की हालत नाजुक, अप्रैल में कोरोना से हुए थे संक्रमित 

0
164


कांग्रेस नेता राजीव सातव अप्रैल में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

मुंबई:

कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य राजीव सातव को एक नया विषाणु संक्रमण हो गया है और उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी.

जालना में संवाददाताओं से बात करते हुए टोपे ने कहा, “सातव धीरे-धीरे ठीक हो रहे थे, लेकिन उनका स्वास्थ्य दोबारा खराब हो गया और अब उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों को पता चला है कि वह साइटोमेगालोवायरस से संक्रमित हो गए हैं. इस मामले में विशेषज्ञों की सलाह ली जा रही है.”

यह भी पढ़ें

रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सातव 22 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. तब सातव ने कहा था कि हल्के-फुल्के लक्षण दिखने के बाद जांच कराई जिससे मेरे कोरोना से संक्रमित होने का पता चला. हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोगों से कहना है कि वे सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें.” इसके बाद उन्हें पुणे के जहांगीर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वे वेंटिलेटर पर थे. 

सातव से पहले हाल के दिनों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, अधीर रंजन चौधरी, शशि थरूर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

कांग्रेस में अब ‘आरपार’ के हालात? राजीव सातव ने लिखा, ‘हमें तो देखना है, तू ज़ालिम कहां तक है’

राजीव सातव महाराष्ट्र से राज्य सभा के सदस्य हैं. इससे पहले वो लोकसभा सांसद थे. बता दें कि 2014 के चुनावों में वे महाराष्ट्र के हिंगोली से निर्वाचित हुए. इसके अलावा सातव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं.

दिल्ली-मुंबई में घटने लगे हैं कोरोना के मामले

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here