बेहद खास हैं WhatsApp के ये फीचर्स, आप भी जानिए कैसे करते हैं काम

0
105


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के बढ़ते यूज को देखते हुए कंपनी की ओर से आए दिन नए नए फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं. व्हाट्सऐप की ओर से अभी भी बहुत सारे फीचर्स की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग की जा रही है. व्हाट्सऐप पर कई ऐसे फीचर्स होते हैं जिनके बारे में अक्सर हम नहीं जानते हैं. हम आज आपको ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बता रहे हैं.

Always Mute

व्हाट्सऐप के तीन नए फीचर्स में Always Mute काफी अहम है. अभी WhatsApp में चैट म्यूट करने के लिए कई ऑप्शन्स हैं आप चाहें तो किसी चैट को 1 साल तक के लिए म्यूट कर सकते हैं. लेकिन नया फीचर आने के बाद आप किसी भी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं.

Storage Interface

नए फीचर्स में WhatsApp में आपको स्टोरेज यूज़र इंटरफ़ेस भी दिया जाएगा. इससे आपके व्हाट्सऐप का स्टोरेज इंटरफेस लेआउट बदल जाएगा. नए फीचर के बाद आपके व्हाट्सऐप का कंटेन्ट ग्राफ के जरिए नजर आएगा. इसमें आपको ये पता चल पाएगा कि फोन में कौन सा कंटेंट कितनी जगह ले रहा है. अलग अलग फाइल टाइप्स और यूज किए गए स्पेस के बारे में इस फीचर्स से जानकारी मिलेगी.

Media Guideline

इसके साथ ही इसी अपडेट में मीडिया गाइडलाइन नाम का फीचर भी शामिल किया गया है. ये फीचर तब काम आएगा जब आप WhatsApp के अंदर इमेज एडिट करेंगे. इसके तहत स्टिकर्स और टेक्स्ट को किसी इमेज, जीफ या वीडियो पर लगा सकेंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp पर अब चैट से कर पाएंगे शॉपिंग, जानिए कैसे काम करेगा Shopping button

एक फोन में चलाएं कई फेसबुक अकाउंट, फैमिली मेंबर्स का FB अकाउंट भी कर सकते हैं एक्सेस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here