लॉकडाउन में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं ये गैजेट्स, कीमत 599 रुपये से शुरू

0
62


कोरोना की वजह से देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है जिसकी वजह से लोग घर से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं, साथ ही स्कूल और कॉलेज भी बंद हैं जिसकी वजह से बच्चे भी घर पर ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं जो इस लॉकडाउन में आपके लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं, साथ ही वर्क फॉर्म होने करने वालों के लिए भी बेहतर साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं.

ग्रूमिंग ट्रिमर किट
लॉकडाउन की वजह शॉप्स बंद हैं यहां तक की सलून भी बंद हैं और जो सलून खुले भी हैं वहां पर कोरोना के डर से कोई जाता नहीं है. ऐसे में लोग घर पर ही हेयर कट, शेविंग, बियर्ड को ट्रिम कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक अच्छे ग्रूमिंग किट (Grooming Kit) की जरूरत होगी, अगर आप वैल्यू फॉर मनी ग्रूमिंग किट खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Syska HT4500K ग्रूमिंग ट्रिमर को खरीद सकते हैं. यह मल्टीपर्पस किट है जोकि पांच एक्सट्रा अटैचमेंट मिलते हैं, इनमें आपको nose हेयर ट्रिमर, बॉडी ग्रूमर, 4 लेंथ बियर्ड ट्रिमर और Precision ट्रिमर मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं. ट्रिमर सेल्फ-शार्पनिंग स्टेनलेस स्टील ब्लेड के साथ आता है. इसमें बिल्ट-इन LED इंडिकेटर मिलता है. कंपनी की वेबसाइट पर इसकी कीमत 1,799 रुपये है.  इस लॉकडाउन में यह किट आपके लिए काफी मददगार साबित होगी और आपको सलून जाने की भी जरूरत नही पड़ेगी.
 
टेबल लैंप
इस लोकडाउन में देर रात ऑफिस का काम करने के लिए कई बार आपको कमरे की रोशिनी का इस्तेमाल करना पड़ता है, जिसकी वजह से कई बार दूसरे लोगों को दिक्कत होने लगती है. ऐसे में आप अपने लिए एक टेबल लैंप खरीद सकते हैं. सिस्का का Lumidesk टेबल लैंप 10W के साथ आता है औ यह आपके देर रात ऑफिस का काम करने या पढ़ने के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. इसकी रोशिनी को 3 बार कम या ज्यादा कर सकते हैं. इसकी बॉडी फ्लेक्सिबल है, जिसकी मदद से आप इसके अपने हिसाब से ऊपर नीचे आगे-पीछे कर सकते हैं. इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है. इसमें स्टैंड भी मिलता है. इसे फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज पर यह DC मोड पर नौ घंटे तक (मीडियम लाइट) चल सकता है. यह टच कंट्रोल के साथ है. आप इसे माइक्रो USB से चार्ज कर सकते हैं. इस टेबल लैंप की कीमत 899 रुपये है.

एक्सटेंशन cords
अब इस लॉक डाउन में सब लोग जब घर से ही काम कर रहे हैं तो ऐसे में मोबाइल चार्ज करना हो या लैपटॉप चार्ज करना हो तो एक्सटेंशन cords की जरूरत पड़ती है. एक्सटेंशन cords में कई चार्जिंग सॉकेट होते हैं जिनकी मदद से आप कई डिवाइसेस को चार्ज कर सकते हैं. वैसे तो इस समय मार्केट में आपको कई एक्सटेंशन cords मिल जाएंगे लेकिन सिस्का का (SSK-EBU-0302) ABS 3 Way पावर स्ट्रिप एक्सटेंशन cords सेफ और पावरफुल है. यह 1.5W के साथ आता है, इसमें  तीन यूनिवर्सल सॉकेट और दो USB पोर्ट लगे हैं और ये काफी उपयोगी हैं. यह पूरी तरह से सुरक्षित है. Syska के इस एक्सटेंशन cords की कीमत 599 रुपये है.

Portronics 6 पोर्ट 8A होम चार्जिंग स्टेशन
अगर आपके पास एक से ज्यादा ऐसे गैजेट्स हैं जिन्हें आपको बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ती है तो आप Portronics  के UFO के 6 पोर्ट वाले होम चार्जिंग स्टेशन को खरीद सकते हैं. यह 6 USB पोर्ट के साथ आता है और 8A आउटपुट की सुविधा मिलती है. यानी इसमें  एक साथ आप 6  डिवाइसेस को चार्ज कर सकते हैं. इस UFO चार्जिंग पोर्ट की क्वालिटी काफी अच्छी है जोकि काफी लंबे समय तक आपका साथ निभाएगी. इसमें ओवर-वोल्टेज, ओवर-करंट, शॉर्ट-सर्किट से बचाता है.Portronics POR 343 UFO होम चार्जर की कीमत 694 रुपये है.

मल्टी कार्ड रीडर
यह मल्टी कार्ड रीडर अलग-अलग फॉरमैट के मेमरी कार्ड को सपॉर्ट करता है. इसका वजन भी काफी हल्का है. 897 रुपये में आने वाला यह मल्टी कार्ड रीडर मिनी एसडी कार्ड्स को भी सपॉर्ट करता है. TRANSCEND मल्टी कार्ड रीडरइस लॉकडाउन में कई बार डाटा ट्रांसफर, और कई जरूरी फाइल्स को ट्रांसफर करना पड़ता है, ऐसे में आप एक अच्छा कार्ड अपने साथ रख सकते हैं. वैसे तो मार्केट में कई ऑप्शन आपको मिल जायेंगे लेकिन आप Transcend का USB 3.1 मल्टी कार्ड रीडर खरीद सकते हैं. यह बेहद फास्ट है और काफी अच्छे से काम करता है. यह SDHC UHS-I, SDXC UHS-I, माइक्रो SDHC UHS-I, माइक्रो SDXC UHS-I, और UDMA7 कॉम्पैक्ट फ्लैश मेमोरी कार्ड को सपोर्ट करता है. इस डिवाइस की कीमत 1,289 रुपये है.

ये भी पढ़ें

10 हजार से कम कीमत में खरीदें, ट्रिपल रियर कैमरा वाले शानदार स्मार्टफोन

Xiaomi अपने ग्राहकों को देगी दो महीने की अतिरिक्त वॉरंटी, लॉकडाउन के चलते कंपनी ने लिया फैसला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here