Tik tok के साथ-साथ इन ऐप्स पर हमेशा के लिए जारी रहेगा बैन, केंद्र सरकार ने इसलिए लिया फैसला

0
84


पिछले साल जून में बैन हुए पॉपुलर ऐप Tik tok समेत चीन के दूसरे ऐप्स पर लगी पाबंदी जारी रहेगी. सरकार ने इन सभी ऐप्स को इस बारे में नोटिस भेजा है. सूत्रों के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस भेजा है. वहीं Tiktok ने संपर्क किए जाने पर सरकार से मिले नोटिस की पुष्टी भी की है.

संतुष्ट नहीं सरकार

केंद्र सरकार इन कंपनियों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया और स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं है. इसलिए इन 59 ऐप्स के लिए प्रतिबंध जारी रहेगा. सरकार ने अपने जून में दिए गए आदेश में कहा था कि ये ऐप्स भारत की अंखडता, संप्रुभता और सुरक्षा के लिए खतरा हो सकते हैं.

Tik Tok ने दी ये प्रतिक्रिया

टिक टॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे. भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिक टॉक पहली कंपनियों में से एक थी. हम लगातार स्थानीय कानूनों व नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं. हमारे सभी यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी सुनिश्चित करना हमारी पहली प्राथमिकता है.”

पिछले साल हुए थे बैन

बता दें कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा का हवाला देकर पिछले साल जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 दूसरे ऐप पर बैन लगा दिया था. इनमें टिक टॉक और पबजी जैसे पॉपुलर ऐप्स भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

Whatsapp की नई Privacy Policy पर केंद्र ने कहा- भारतीय और यूरोपीय यूजर्स में फर्क चिंताजनक

शानदार हैं Instagram के ये 4 फीचर्स, आसानी से कर सकते हैं इस्तेमाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here