Tips and Tricks: चोरी होने के बाद भी वापस मिल जाएगा फोन, बस करने होंगे ये तीन काम

0
137


अक्सर भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमारा फोन कहीं गिर जाता है या फिर चोरी हो जाता है. फोन चोरी होने के बाद हमें डेटा से लेकर कॉन्टैक्ट्स को लेकर दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इसके चोरी होने के बाद हम पुलिस में रिपोर्ट कराते हैं फोन मिलने के कम ही चांस होते हैं. आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर अपना फोन ट्रेस कर सकते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं खास टिप्स एंड ट्रिक्स.

Anti Theft Alarm

अगर आपको अपने फोन के चोरी होने का डर है तो सबसे पहले आप फोन में एंटी थेफ्ट अलार्म ऐप डाउनलोड कर लें. इस ऐप का फायदा ये है कि अगर कोई व्यक्ति आपका फोन चुराने की कोशिश करेगा तो आपके फोन में अपने आप तेजी से अलार्म बजने लग जाएगा. वहीं अगर किसी भीड़ वाली जगह पर कोई आपके फोन पर हाथ साफ करने की कोशिश करेगा तो ये आपको अलर्ट कर देगा.

Thief Tracker

अगर यूजर का फोन चोरी हो जाता है और आपके फोन में थीफ ट्रैकर ऐप है तो यह ऐप फोन को ढूंढने में आपकी सहायता करेगा. इस ऐप की मदद से आपको चोर की पूरी जानकारी मिलेगी. इसके अलावा यह ऐप चोरी करने वाले शख्स की फोटो आप तक पहुंचाएगा.

Lookout Security and Antivirus

लुकआउट सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस ऐप के जरिए आप अपने चोरी या गुम हुए फोन का पता लगा सकेंगे. वहीं अगर चोरी के बाद चोर फोन स्विच ऑफ कर लेता है तो यह ऐप फोन की लास्ट लोकेशन की डिटेल्स दे देगा. लास्ट लोकेशन मिलने के बाद फोन को ढूंढ़ने में आसानी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें

मैसेज में आने वाले OTP से हो जाएं सावधान, आपका बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

फोन अगर भीग जाए या पानी में गिर जाए, तो इस ट्रिक से करें अपना मोबाइल ठीक

4300mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Oppo Find X3 Lite, जानें क्या है फोन में खास



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here