Tips: Youtube की वीडियो मोबाइल में ऐसे करें डाउनलोड, यहां जानें आसान ट्रिक

0
145


दुनिया के सबसे बड़े वीडियो प्लेटफॉर्म हम Youtube पर अपनी पसंद की या फिर अपने काम की वीडियो देखते हैं. कई बार ऐसा होता है हम अपनी पढ़ाई से रिलेटेड या फिर कोई और जरूरी वीडियोज इस पर देखते हैं और हमारा डेटा खत्म हो जाता है. ऐसे में आप सोचते हैं कि काश ये वीडियो डाउनलोड हो जाती. ऐसा बिल्कुल हो सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप यूट्यूब से वीडियो आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. आप Youtube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी टूल्स का यूज कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

मोबाइल में ऐसे डाउनलोड करें वीडियो

अगर आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करना है और आप अलग से ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो आप वाई2मैट डॉट कॉम की मदद से आसानी से वीडियोज को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको वीडियो का यूआरएल इसमें करना होगा. अब आप उस वीडियो का फॉर्मेट चुनने के बाद उसे कंवर्ट कर तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं. अगर स्टोरेज की दिक्कत है, तो यहां पर आप फाइल की साइज को सैट भी कर सकते है. हालांकि इसकी मदद से एक बार में एक ही वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं.

लैपटॉप में ऐसे डाउनलोड करें वीडियो

वहीं अगर आप लैपटॉप पर यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फिर 4k वीडियो डाउनलोड सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर सकते हैं. इस फ्री सॉफ्टवेयर की खासियत है कि आप इसकी मदद से प्लेलिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ इसमें 360 डिग्री और 3डी वीडियो भी डाउनलोड करने के ऑप्शंस अवेलेबल हैं. यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए उस लिंक को एड्रेस बार से कॉपी कर लें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं. फिर 4K वीडियो डाउनलोडर पर यूआरएल को पेस्ट कर दें.

क्वालिटी के हिसाब से करें डाउनलोड

यूआरएल पेस्ट करने के बाद यहां पर आपको क्वॉलिटी का ऑप्शन सलेक्ट करना होगा. इसके अलावा आपको वीडियो का फॉर्मेट भी सलेक्ट करना होगा. हालांकि बेहतर यही होगा कि आप एमपी4 फॉर्मेट को चुनें. इससे आपको न सिर्फ बैलेंस्ड क्वॉलिटी मिलती है, बल्कि इसे आप किसी भी डिवाइस पर प्ले भी कर सकेंगे. इसके बाद आप डाउनलोड बटन पर क्लिक कर वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं ये शॉर्ट वीडियो एप

TikTok बैन पर सरकार का रुख आया सामने, अब दिया ये अपडेट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here