Twitter ने किया ऐलान, 2024 का चुनाव लड़ने पर भी डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रहेगा बैन

[ad_1]

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी मुश्किल लग रही है. ट्विटर ने अब ऐलान किया है कि ट्रंप के अकाउंट से बैन किसी भी कीमत पर नहीं हटाया जा सकता है. कंपनी के सीएफओ नेड सेगल ने कहा कि अगर ट्रंप 2024 का राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ते हैं तो उन पर लगा ये बैन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि ये बैन उन पर परमानेंट लगाया गया है.

नहीं होगी वापसी

एक इंटरव्यू के दौरान ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति पर लगा बैन वापस नहीं होगा. सेगल ने आगे कहा कि जब आपको प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाता है, तो फिर पूरी तरह से हटा दिया जाता है, फिर चाहे आप एक आप एक पूर्व या वर्तमान के बड़े नेता ही क्यों न हों. इस दौरान उन्होंने बताया कि हम ट्रांसपेरेंसी में यकीन रखते हैं और हमें लगता है कि ये अच्छी बात है.

पिछले साल लगा था बैन

बतादें कि पिछले साल अमेरिका में कैपिटल हिल में हुई हिंसा के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया गया था. हालांकि ट्रंप हाल ही में सोशल मीडिया पर नजर आए. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गैब पर अपना अकाउंट बनाया, साथ ही उस पर पोस्ट भी शेयर की.

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश

वहीं दूसरी तरफ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस हफ्ते अपने दूसरे महाभियोग के मुकदमे का भी सामना करना पड़ा. ये पहला मौका है जब किसी पूर्व राष्ट्रपति महाभियोग प्रस्ताव पेश किया गया हो. ट्रंप के खिलाफ कई सांसदों ने लगातार अपनी नाराजगी जाहिर की और सीनेट से अपील की कि ट्रंप को सजा दी जाए. हालांकि उनके वकील ने उनका पक्ष रखते हुए उनका बचाव किया. ट्रंप पर राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे पलटने के लिए कैपिटल हिल में हिंसक भीड़ को उकसाने का आरोप है.

ये भी पढ़ें

क्या है Koo App और क्यों सोशल मीडिया पर हो रही है इसकी चर्चा, जानें सबकुछ

WhatsApp पर म्यूट करके भेज सकेंगे वीडियो, जल्द आ रहा ये खास फीचर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu