VIDEO : विकेट हिली, बेल्स गिरी लेकिन फिर भी नॉट आउट रहा ये भारतीय बल्लेबाज, जानें क्या है माजरा

[ad_1]

IND vs ENG The wicket fell, the bails fell but still this Indian batsman was not out, Watch Video- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB – TWITTER/@SANDYBATSMAN
IND vs ENG The wicket fell, the bails fell but still this Indian batsman was not out, Watch Video

इंग्लैंड ने भारत को उसी की सरजमीं पर चार टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 227 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। आखिरी इनिंग में मेहमान टीम ने भारत को जीत के लिए 420 रन का लक्ष्य दिया था जिसके सामने टीम इंडिया 192 रन पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की इस जीत से पहले डेड बॉल को लेकर एक ड्रामा हुआ जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान था।

ये भी पढ़ें – IND vs ENG : ‘मैं थोड़ा भाग्यशाली रहा’, जानें मैच के बाद जेम्स एंडरसन ने क्यों कही ये बात?

दरअसल, 56वें ओवर के दौरान जब जोफ्रा आर्चर इशांत शर्मा को गेंदबाजी कर रहे थे तो स्टंप्स से बेल्स गिर गए, इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अंपायर से इशांत को आउट करार देने के अपील की। उस समय इशांत हैरान-परेशान थे कि ना तो गेंद विकेट पर लगी और ना ही वह विकेट के करीब गए, तो बेल्स गिरी तो गिरी कैसे।

जब अंपायर ने यह फैसला थर्ड अंपायर को सौंपा तो रिप्ले में देखा गया कि विकेट खुद ब खुद हिली और स्टंप्स से बेल गिर गई। इस रिप्ले को देखने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी भी हैरान थे। अंपायर ने पहले इसे डेड बॉल करार देते हुए इशांत शर्मा को नॉट आउट बताया।

देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें – IND vs ENG : रहाणे की खराब पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कह दी ये बड़ी बात

इस घटना के बाद ट्विटर पर फैन्स ने कहा कि जॉन सीना विकेट के पीछे खड़े थे, वहीं एक फैन ने तो यह तक लिख दिया कि चेपक के स्टेडियम में धोनी का भूत है।

देखें मजेदार ट्वीट्स

ये भी पढ़ें – IND vs ENG : ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी पर बोले जैक लीच, लग रहा था वह IPL खेल रहे हैं

ये भी पढ़ें – वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड

बात मुकाबले की करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। एशियाई पिचों पर अकसर टीमें यही फैसला लेती है। इसका फायदा उठाते हुए इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की मदद से पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान मेहमान टीम ने लगभग 2 दिन से ज्यादा बल्लेबाजी की थी।

इस स्कोर के सामने भारतीय टीम 337 ही रन बना सकी। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 91 रन की सर्वाधिक पारी खेली थी। इंग्लैंड इसके बाद भारत से 241 रन आगे थे, लेकिन उन्होंने फॉलोअन देने की बजाय खुद बल्लेबाजी करना बेहतर समझा।

दूसरी पारी में इंग्लैंड 178 रन पर ही सिमट गई और उन्होंने भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा। गिल और कोहली को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सका। गिल ने जहां 50 रन बनाए वहीं कोहली ने 72 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए। जो रूट को उनकी लाजवाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu