Vodafone-Idea ने इस मामले में Jio और Airtel को छोड़ा पीछे, ऐसे आगे निकली कंपनी

[ad_1]

देश की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई यानी वोडाफोन-आइडिया के बीच अपने यूजर्स को बेहरीन प्लान के अलावा अच्छी सर्विस देने का कड़ा मुकाबला है. ये कंपनियां ज्यादा से ज्यादा ग्राहक अपनी तरफ करने के लिए एक से बढ़कर एक प्लान लेकर आती हैं और बेहतर से बेहतर सर्विस देने की कोशिश करती हैं. भले ही जियो सबसे ज्यादा यूजर्स के साथ नंबर वन कंपनी हो लेकिन एक मामले में वीआई ने न सिर्फ इसे बल्कि एयरटेल को भी पीछे छोड़ दिया.

दरअसल कॉल क्वॉलिटी के मामले में वोडाफोन-आइडिया ने एक बार फिर रिलायंस जियो और एयरटेल को पछाड़ दिया है. जनवरी 2021 में सबसे बेहतर कॉल क्वॉलिटी उपलब्ध कराने वाली टेलीकॉम कंपनी रही. टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के जरिए इस बात का खुलासा हुआ है.

इस मामले में पछाड़ा

वोडाफोन-आइडिया का जनवरी 2021 में कॉल ड्रॉप मात्र 4.46 प्रतिशत रहा, जबकि आइडिया का कॉल ड्रॉप 3.66 प्रतिशत था. वहीं रिलायंस जियो का कॉल ड्रॉप 7.17 प्रतिशत रहा है. इसके अलावा एयरटेल का कॉल ड्रॉप जियो के मुकाबले कम 6.96 प्रतिशत रहा है. अगर बीएसएनएल की बात करें तो कॉल ड्रॉप के मामले में ये कंपनी 11.55 प्रतिशत के साथ सबसे फिसड्डी साबित हुई.

इतने मिले अंक

आइडिया को वॉइस क्वॉलिटी के मामले में पिछले महीने यानी जनवरी 2021 में पांच में से 4.8 अंक मिले हैं. वहीं वोडाफोन पांच में से 4.2 अंक मिले हैं. जबकि इस सूची में पांच में से 3.9 अंक के साथ रिलायंस जियो और एयरटेल को थर्ड नंबर पर रही हैं. बीएसएनएल 3.8 अंक के साथ लास्ट नंबर पर रही.

मिली ये रेटिंग

TRAI के मुताबिक इनडोर कॉल क्वॉलिटी में वोडाफोन को 4.2 रेटिंग हासिल हुई है. वहीं आउटडोर में इस कंपनी को 4.1 रेटिंग मिली है. जबकि रिलायंस जियो को इनडोर कॉल में 4.0 रेटिंग प्राप्त हुई हैं. जबकि आउटडोर में जियो इस कंपनी को 3.7 की रेटिंग हासिल हुई है. वहीं अगर एयरेटल की बात करें तो कंपनी को इनडोर कॉल क्वॉलिटी में 3.9 रेटिंग हासिल हुई है.

ये भी पढ़ें

800 रुपए से कम कीमत वाले हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान, Airtel, Jio और BSNL दे रहे हैं ये ऑफर

250 रुपये से कम वाले प्रीपेड प्लान, Jio-Airtel-Vodafone में कौन है ज्यादा किफायती?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu