WhatsApp आपका कौनसा डेटा करता है कलेक्ट, यहां जानें सब कुछ

[ad_1]

WhatsApp की नई प्राइवेसी को लेकर खूब बवाल मचा हुआ है. हालांकि इस नई पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया गया है. उधर कोर्ट में भी इसको लेकर मामला चल रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर WhatsApp यूजर का कौनसा डेटा कलेक्ट करता है, अगर नहीं तो आज जान लीजिए. आज हम आपको बता रहे हैं कि व्हाट्सऐप यूजर्स का कौनसा डेटा कलेक्ट करता है.

WhatsApp आपका ये डेटा करता है कलेक्ट

WhatsApp इसमें आपके अकाउंट की जानकारी जैसे कि फोन नंबर, अकाउंट से जुड़ा नाम, व्हाट्सएप की DP, जो डिवाइस आप यूज कर रहे हैं, वह समय जब आप ऑनलाइन थे, आपके सभी कॉन्टैक्ट, सभी ग्रुप्स के नाम जिनका आप हिस्सा हैं, डिवाइस का टाइप, आईपी एड्रेस, डिवाइस बिल्ड नंबर, डिवाइस मैन्यूफैक्चरर, वेब / डेस्कटॉप वर्जन की डिटेल्स जिसमें व्हाट्सएप वेब का यूज किया जा रहा है, आपका स्टेटस.

ये भी है शामिल

इस लिस्ट में वे सभी कॉन्टैक्ट्स शामिल हैं जिनके साथ आपने व्हाट्सएप पर चैट की है और केवल मोबाइल फोन नंबर मेंशन किया गया है. यह ऐप के लिए आपकी सेटिंग्स भी है, जिसमें लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, प्राइवेसी और स्टेटस प्राइवेसी के लिए प्राइवेसी सेटिंग्स भी शामिल है. इसमें आपके द्वारा ब्लॉक किए गए नंबर्स की लिस्ट भी है.

WhatsApp ये डेटा भी करता है इकट्ठा

इसके अलावा डेटा सेट में यह भी शामिल है कि क्या आपने 2016 की सर्विस टर्म्स को एक्सेप्ट किया है, जो पहली बार फेसबुक डेटा शेयरिंग को पेश की गई थी. इसमें इस बात का भी विवरण है कि आपने पिछली बार डेटा शेयरिंग का ऑप्शन चुना था या नहीं. इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि क्या किसी ने 2018 की टर्म्स को एक्सेप्ट किया है. यह यूजर पेमेंट सर्विस की टर्म्स के लिए है कि क्या किसी यूजर ने इन्हें एक्सेप्ट किया है और इसका सही वक्त क्या है. ये व्हाट्सएप पेमेंट्स के लिए हैं, जिसकी अपनी प्राइवेसी पॉलिसी है.

ये भी पढ़ें

Whatsapp का चैट शॉर्टकट फीचर क्या है? जानिए व्हाट्सऐप की 3 बड़े काम की सीक्रेट टिप्स

Instagram अकाउंट से कैसे कमाएं पैसा, जानिए क्या है आसान तरीका?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu