WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी में आपके पास दो ही ऑप्शन हैं- एक्सेप्ट करें या App डिलीट करें

[ad_1]

दुनियाभर में पॉपुलर ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है. इस साल ऐप में कई फीचर्स आने वाले हैं. WhatsApp जल्द ही अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लेकर आने वाला है. अगर यूजर्स इस पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो उन्हें ऐप डिलीट करना होगा. आइए जानते हैं इस नई प्राइवेसी पॉलिसी में क्या है खास.

WhatsApp की नई टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी

WhatsApp यूजर्स को ऐप की नई टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी को जल्द ही एग्री करना होगा. माना जा रहा है कि अगर आप इस प्राइवेसी पॉलिसी से एग्री नहीं होंगे तो आप WhatsApp का यूज नहीं कर पाएंगे. WABetaInfo की मानें तो WhatsApp 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने जा रहा है. अगर WhatsApp यूजर्स इससे एग्री नहीं होते हैं तो वे WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

पॉलिसी में ये है अहम

WhatsApp की नई पॉलिसी में यूजर्स को जो लाइसेंस दिए जा रहे हैं उसमें कहा गया है कि हमारी सेवाओं को संचालित करने के लिए आप WhatsApp को, जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेजते हैं या फिर प्राप्त करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस दिया जाता है.

अभी यूजर्स के पास है ये ऑप्शन

WhatsApp में यूजर्स के पास अभी Not Now का ऑप्शन है. मतलब अगर यूजर्स चाहें तो इसे एक्सेप्ट न करें. एक्सेप्ट न करने पर ऐप चलता रहेगा. इसके अलावा नई पॉलिसी के तहत में फेसबुक और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन होगा. हालांकि WhatsApp का डेटा पहले भी फेसबुक के साथ साझा हो रहा था, लेकिन अब फेसबुक के साथ WhatsApp और Instagram का इंटीग्रेशन पहले से ज्यादा होगा.

ये भी पढ़ें

WhatsApp पर आप भी करते हैं पर्सनल चैट, जानिए चैट को लॉक करने का आसान तरीका

WhatsApp ने लॉन्च किया नया ऐप, कंप्यूटर या लैपटॉप पर व्हाट्सऐप चलाना हो जाएगा आसान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu