WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी ने फिर दी दस्तक, एक्सेप्ट करें या डिलीट, ये है आखिरी तारीख

0
172


WhatsApp अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा में रहा. इसको लेकर काफी बवाल भी हुआ जिसके बाद कंपनी ने इसे मई तक के लिए टाल दिया था. लेकिन अब कंपनी एक बार फिर प्राइवेसी पॉलिसी को नए सिरे से लागू करने की तैयारी कर रही है. WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट अपने यूजर्स को भेजेगा, जिसे एक्सेप्ट करने के बाद आगे ऐप यूज किया जा सकेगा.

नए सिरे से लागू होगी प्राइवेसी पॉलिसी

WhatsApp ने इससे पहले भी अपडेट का अलर्ट पूरी फोन स्क्रीन पर दिया था और यूजर्स को नई पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट बंद करने की बात कही गई थी. इसको लेकर भारत समेत कई देशों में विरोध किया गया था. विरोध बढ़ता देख कंपनी ने इस प्राइवेसी पॉलिसी को आगे बढ़ा दिया था, लेकिन एक बार नए सिरे से इसे लागू करने की बात सामने आ रही है.

अपडेट एक्सेप्ट किए बिना नहीं यूज कर पाएंगे ऐप

WhatsApp ने अपने नए ब्लॉग के जरिए बताया कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर चैट के जरिए शॉपिंग करने या कारोबारियों से जुड़ने का नया तरीका डेवलेप कर रहा है. फिलहाल ऐसी चैट्स का सलेक्शन ऑप्शनल होगा, लेकिन आने वाले समय में चैट्स के ऊपर इस अपडेट को रिव्यू करने का बैनर दिखाई देगा. इसके बाद यूजर्स को ऐप यूज करते रहना है तो उन्हें यह अपडेट एक्सेप्ट करना ही पडे़गा. हालांकि कंपनी की तरफ से प्राइवेट चैट को एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन से सुरक्षित रखने का दावा किया गया है.

‘हर दिन जुड़ रहे एक मिलियन लोग’

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp के मुताबकि वह बिजनेस चैट और शॉपिंग सर्विस दे रही है. कंपनी का दावा है कि हर दिन एक मिलियन से ज्यादा लोग बिजनेस WhatsApp चैट से जुड़े रहे हैं. इन सर्विस कस्टमर सर्विस मान कर कंपनी कारोबारियों से शुल्क लेती है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp कॉल भी हो सकती है रिकॉर्ड, जानिए क्या है ट्रिक

Instagram पर आया कमाल का फीचर, अब डिलीट किए पोस्ट भी देख पाएंगे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here