WhatsApp पर ब्लॉक करने पर कैसे मैसेज करें? बिना व्हाट्सऐप खोले देखें कौन है ऑनलाइन

0
108


आजकल हमारी लाइफ सबसे ज्यादा फेसबुक, ट्विटर, इंस्टा और व्हाट्सप के इर्द-गिर्द घूम रही है. हमें सबसे ज्यादा मज़ा इस बात को जानने में आता है कि दूसरे की लाइफ में क्या चल रहा है. इसके लिए हम रोज दूसरों का स्टेटस देखते हैं. यहां तक कि अपने चाहने वालों के ऑनलाइन आने के बारे में भी देखते रहते हैं. कई बार इस बात पर झगड़ा भी हो जाता है कि आपने जिसे व्हाट्सएप किया है वो ऑनलाइन होने के बाद भी आपको रिप्लाई नहीं कर रहा.

कई बार हम किसी के ऑनलाइन आने का इंतजार करते हैं, जिससे उससे चैट कर सकें. वहीं ऐसी स्थिति भी होती है जब हम खुद ऑनलाइन नहीं दिखना चाहते, लेकिन किसी दूसरे को ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं. इसके अलावा अगर किसी ने व्हाट्सएप पर आपको ब्लॉक कर दिया हो और आप उसे मैसेज भेजना चाहते हैं तो भी बड़ी समस्या पैदा हो जाती है. आखिर कैसे उस शख्स तक अपनी बात पहुंचाई जाए. आज आपकी WhatsApp से जुड़ी ऐसी ही समस्याओं का हम समाधान करेंगे. आपको ऐसी ट्रिक बता रहे हैं, जिससे आप बिना ऑनलाइन आए अपने किसी भी कॉन्टेक्ट को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आपको किसी दोस्त या रिश्तेदार ने ब्लॉक कर दिया है तो आप उसे कैसे मैसेज कर सकते हैं. जानिए क्या है तरीका.

WhatsApp बिना खोले देखें कौन है ऑनलाइन

अगर आपको दूसरों के ऑनलाइन आने के बारे में पता करना है और चाहते हैं कि आप खुद ऑनलाइन न दिखें तो इसके लिए सबसे पहले आपको GBWhatsApp एप डाउनलोड करना होगा. ये सामान्य वॉट्सएप के मुकाबले ज्यादा एडवांस फीचर वाला एप है. आप गूगल पर जाकर GB Whatsapp APK सर्च कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अब डाउनलोड करने के बाद क्या करें.

1- ऐप डाउनलोड करने के बाद इसकी Settings में जाएं.

2- यहां दिख रहे Main/Chat screen ऑप्शन को चुनें.

3- अब Contact Online Toast विकल्प चुनें.

4- इसके बाद आपको Show contact online toast का ऑप्शन चुनना है.

5- इसके बाद आपका सेलेक्ट किया गया कॉन्टेक्ट जब भी ऑनलाइन आएगा आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

WhatsApp पर ब्लॉक करने पर ऐसे भेजें मैसेज

अगर आपको किसी फ्रेंड या रिश्तेदार ने गुस्से में आकर ब्लॉक कर दिया है तो आप उसे मैसेज नहीं भेज पाते. आप उसे अपने मन की बात नहीं बता पाते. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. एक खास तरीके से आप उस यूजर को मैसेज कर पाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है.

1 इसके लिए सबसे पहले आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या रिश्तेदार को चुनना होगा. तभी आप यूजर को मैसेज से अपनी बात भेज पाएंगे.

2 अब आपके कॉमन फ्रेंड का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाना होगा.

3 इस ग्रुप में आप होंगे, आपका कॉमन मित्र या परिवार के सदस्य होंगे और वो भी होगा जिसने आपको ब्लॉक किया है.

4 ग्रुप में आपका फ्रेंड ही उसे एड कर पाएगा जिसने आपको ब्लॉक किया हुआ है.

5 अब ग्रुप में आप और जिसने आपको ब्लॉक किया है सिर्फ वही सदस्य बचेंगे. अब आप ब्लॉक करने वाले शख्स से अपने मन की बात कर सकते हैं. गिले-शकवे दूर कर उसे मना सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here