WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को अब स्मॉल बैनर के जरिए बताएगा, 15 मई तक करना होगा एक्सेप्ट

0
64


WhatsApp भारत में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक नए अभियान के साथ लागू करने के लिए कमर कस रहा है. फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग ऐप ने अपने यूजर्स को नई पॉलिसी पढ़ने और फिर एक्सेप्ट करने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए तैयारी की है. नए अभियान में एक स्मॉल बैनर होगा जो चैट सूची में सबसे ऊपर दिखाई देगा और टैप टू रिव्यू का ऑप्शन दिखेगा.

व्हाट्सएप को प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव की घोषणा के बाद काफी विरोध का सामना करना पड़ा था और भारत में प्राइवेसी को लेकर काफी बहस हुई थी. इस अवधि में टेलीग्राम और सिग्नल ऐप के डाउनलोड में वृद्धि देखी गई थी और सिग्नल ऐप भारत में टॉप फ्री ऐप बन गया. इस ऐप से व्हाट्सएप के पूर्व को-फाउंडर ब्रायन एक्टन जुड़े हुए हैं.

पॉलिसी की जानकारी देने के लिए व्हाट्सएप स्टेटस का भी हो रहा इस्तेमाल

पिछली बार के विपरीत इस बार व्हाट्सएप नए बदलाव के लिए अपने यूजर्स को पॉलिसी पढ़ने और फिर स्वीकार करने के लिए समय देने के लिए तैयार है. व्हाट्सएप अपने दो अरब से अधिक यूजर्स तक तक पहुंचने के लिए पहले से ही ऐप के सबसे लोकप्रिय फीचर स्टेटस का उपयोग कर रहा है. कंपनी ने कहा कि वह कुछ मेजर पॉइंट्स के लिए स्टेटस का इस्तेमाल कर रही है जैसे “व्हाट्सएप आपके पर्सनल कन्वर्सेशन को पढ़ या सुन नहीं सकता, क्योंकि वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं” या ” आपकी प्राइवेसी के प्रति हम प्रतिबद्ध हैं “

स्मॉल बैनर के जरिए पॉलिसी में बदलावों को पढ़कर एक्सेप्ट करने का ऑप्शन

व्हाट्सएप चैट के टॉप पर एक स्मॉल बैनर का भी इस्तेमाल करने जा रहा है. यह कुछ वीक में यूजर्स को दिखाई देगा. यह यूजर्स को नई नीति में बदलाव को पढ़ने के लिए इनवाइट करेगा और फिर अपडेट और प्राइवेसी पॉलिसी का रिव्यू करके एक्सेप्ट करने के लिए कहेगा.  व्हाट्सएप ने कहा है कि यह पर्सनल चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेगी और फेसबुक के साथ शेयर नहीं की जाएगी. व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई 2021 को लागू होगी और जो यूजर इन अपडेट को एक्सेप्ट नहीं करेंगे, वे इसके बाद व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें-
फोल्डेबल स्मार्टफोन का बढ़ता ट्रेंड, Samsung और Motorola के बाद Apple की एंट्री

हैकर्स से बचाएं अपना इंस्टाग्राम अकाउंट, अपनाएं ये सिक्योरिटी फीचर्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here