WhatsApp Group की चैट गूगल पर लीक हुई, प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद

0
123


WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद से यूजर्स को पर्सनल डेटा लीक होने का खतरा परेशान कर रहा है. WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी भी है. वहीं ऐसे में खबर मिल रही है कि WhatsApp के कुछ ग्रुप के मैसेज गूगल पर लीक हुए हैं. बताया जा रहा है कि कोई भी आसानी से गूगल पर जाकर आपके WhatsApp Group को सर्च करने के साथ ही आपके मैसेज पढ़ सकता है.

गूगल पर लीक हुए WhatsApp Group के मैसेज

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि WhatsApp की कुछ गलती के कारण गुगल पर WhatsApp Group के मैसेज लीक हुए हैं. अब गूगल के जरिए कोई भी आपके WhatsApp group से जुड़ सकता है. बताया गया है कि ग्रुप से जुड़ने के कारण उस ग्रुप के सभी नंबर भी लीक हो गए हैं.

WhatsApp ने दी सफाई

डेटा के लीक होने को लेकर WhatsApp ने अपनी सफाई पेश की है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि उनकी ओर से बीत साल 2020 में मार्च महीने में WhatsApp group के सभी पेजों के लिए नोइंडेक्स टैग लाया गया था, इसके कारण WhatsApp group के पेज गूगल की इंडेक्सिंग के दायरे से बाहर हो गए थे.

प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा में WhatsApp

सोशल मीडिया पर इन दिनों WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं. कोई इन पॉलिसी का समर्थन कर रहा है तो कई लोग आलोचनाएं भी कर रहे हैं. इस बीच दूसरे एप्लीकेशंस जैसे सिग्नल और टेलीग्राम की चांदी हो रही है. WhatsApp के यूजर्स धीरे-धीरे इन ऐप्स पर शिफ्ट होने लगे हैं.

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म WhatsApp टेक्स्ट के अलावा तस्वीरें और वीडियो जैसे कंटेंट शेयर करने के लिए काफी पॉपुलर है. दुनिया में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद देखा जा रहा है. वहीं इस विवाद की सफाई देने के लिए व्हाट्सऐप अब अखबारों में फुल पेज के इश्तिहार का इस्तेमाल भी कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
प्राइवेसी के चक्रव्यूह में फंसा व्हाट्सऐप, डैमेज कंट्रोल में लगा

नई प्राइवेसी पॉलिसी का असर: 15 फीसदी यूजर्स WhatsApp पूरी तरह छोड़ देंगे, 36% पहले से कम करेंगे इस्तेमाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here