जब Parineeti Chopra को मिली हीरो से कई गुना कम फीस, भेदभाव देखकर भी बस इस एक बात से चुप रह गई थीं अभिनेत्री

0
145


लड़कियों को लड़कों से कम ही आंका जाता रहा है और बॉलीवुड इंडस्ट्री भी इससे अछूती नही है यही कारण है कि ज्यादातर फिल्मों में एक्टर को एक्ट्रेस से ज्यादा फीस मिलती है. हालांकि कुछ निर्माता निर्देशक आज इस फिलोसफी से दूर जाकर परफॉर्मेंस पर ज्यादा फोकस करते हैं और उसी आधार पर फीस भी दी जाती है. लेकिन अभी भी पे पैरिटी का मुद्दा इंडस्ट्री में काफी हावी है. इस बारे में एक इंटरव्यू में परिणीति चोपड़ा(Parineeti Chopra) ने भी खुलकर अपनी बात रखी थी. जब उन्होंने अपने साथ ही हुए इस भेदभाव को साझा किया था. 

परिणीति को मिली कई गुना कम फीस

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक समय ऐसा था जब कई फिल्मों में उन्हें काफी कम फीस दी गई वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि सामने से चलकर खुद ज्यादा फीस की डिमांड नहीं की. जबकि उन्हीं फिल्मों में अभिनेताओं को उनसे चार गुना ज्यादा फीस मिली. जबकि इंडस्ट्री में उस हीरो की पॉजीशन परिणीति के बराबर थी बावजूद इसके उन्हें कम फीस मिली और हीरो को ज्यादा. लेकिन फिर भी परिणीति ने इस पर कोई विवाद नहीं किया और इसके पीछे थी एक वजह. 

इस एक कारण से चुप रहीं परिणीति

परिणीति ने जहां ये माना कि इंडस्ट्री में एक्ट्रेस और एक्टर की फीस में काफी अंतर होता है तो साथ ही ये भी माना कि उन्होंने कभी इस बारे में सवाल इसलिए नहीं उठाया क्योंकि लड़कियों के पास इनकम के और भी सोर्स होते हैं जैसे कि विज्ञापन. परिणीति ने कहा था कि लड़कियां लड़कों के मुकाबले ज्यादा विज्ञापन करती हैं जहां से वो अच्छा खासा पैसा कमा लेती हैं और हिसाब कहीं न कहीं बराबर भी हो जाता है. परिणीति चोपड़ा ने लेडीज़ वर्सेज रिक्की बहल से करियर की शुरुआत की थी जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस के तौर पर इश्कज़ादे उनकी पहली फिल्म थी. 

ये भी पढ़ेः Malika Arora के बताए हुए ये तीन तरह के योगा करके अपना वजन कम करें, देखें Video

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here