नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी के सामने हाथ जोड़कर क्यों कहा कि अब बहुत लोग मेरी खूब आलोचना करेंगे?

0
106


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:

बिहार में विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election)  होने वाले हैं. सभी दलों ने अपने स्तर से तैयारी शुरु कर दी है. केंद्र और राज्य की सत्ता एनडीए के हाथों में है. केंद्र सरकार की तरफ से हर दिन शिलान्यास या उद्घाटन का कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है. कोरोना संकट के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से ही कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. कार्यक्रम में ख़ुद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मुख्य अतिथि के रूप में होते हैं और विडीओ लिंक से बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी होते हैं. भाषण के दौरान जहां प्रधान मंत्री नीतीश कुमार की तारीफ़ करना नहीं भूलते. वहीं नीतीश भी केंद्र की परियोजना के क्रियान्वयन को लेकर उन्हें ज़रूर आश्वस्त करते हैं कि उसे पूरा करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

यह भी पढ़ें

मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी निर्मल गंगा वे सम्बंधित दो सीबेज ट्रीटमेंट प्लांट, शुद्ध पेयजल योजना का उद्घाटन और नदी तट विकास योजना का शिलान्यास कर रहे थे. इस कार्यक्रम में भाषण देते हुए मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने अपने हर घर नल का जल योजना की चर्चा करते हुए कहा कि हाथ जोड़कर विनम्रता पूर्वक पूछना चाहता हूं कि क्या 24 घंटे नल का जल देना पर्यावरण के हित में हैं? उनके अनुसार जो फ़ीड्बैक हैं उसके अनुसार लोग पीने के अलावा घर के इस्तेमाल करने के साथ साथ पशुओं को नहलाने से लेकर खेतों में सिंचाई में भी इसी पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मनोज बाजपेयी के गाने को ट्वीट कर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

नीतीश कुमार का कहना था कि ये सदुपयोग नहीं बल्कि जल का दुरुपयोग हैं और हमें इसपर विचार और निर्णय लेना होगा . हालांकि उन्होंने माना कि बहुत लोग उनके इस विचार के कारण मेरी खूब आलोचना करेंगे . निश्चित रूप से नीतीश कुमार को इस बात काआभास हैं कि उनके इस सुझाव के लिए जनता में वो निशाने पर रह सकते हैं . उन्होंने कहा कि गंगा के किनारे रहने के बाबजूद घर में कूआं का पानी साफ़ नहीं मिलता था और रविवार को गंगा नदी में नहाने के बाद वो आधा बाल्टी पानी पीने के लिए लाते थे.

VIDEO:बिहार में बोले जेपी नड्डा- गठबंधन में सब कुछ ठीक है



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here