पाकिस्तान के गेमर्स ने भारतीय कश्मीरी PUBG टीम से क्यों मिलाया हाथ, जानें वजह

0
134


भारत में PUBG की जल्द वापसी होने वाली है. PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने घोषणा की है कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है. वहीं इससे पहले एक कश्मीरी लड़के ने PUBG मोबाइल प्रो लीग में अपनी टीम के क्वालीफायर के लिए पाकिस्तानी प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल किया.

जेयान शफीक ने बनाई टीम

दरअसल दो महीने पहले, अनंतनाग के 18 वर्षीय जेयान शफीक के स्वामित्व वाले एक प्रोफेश्नल गेमिंग आउटफिट स्टेलवर्ट एस्पोर्ट्स ने भारत को PUBG मोबाइल प्रो लीग (PMPL) दक्षिण एशिया क्वालीफायर में स्थान दिलाया, लेकिन भारतीय कंपनियों के अपने रोस्टर के साथ सितंबर से प्रतिबंधित लोकप्रिय मोबाइल गेम का मुकाबला करने के लिए उपलब्ध नहीं होने के कारण शफीक पाकिस्तानी चैंपियन टीम फ्रीस्टाइल के सदस्यों तक पहुंच गया.

‘बॉर्डर डिवाइड करते हैं गेम यूनाइट’

शफीक ने कहा, “जब आपको दृढ़ निश्चय मिल गया तो कुछ भी आपको रोक नहीं सकता, प्रतिबंध भी नहीं. सीमा और विवाद से विभाजित करते हैं और esports एकजुट.” “अगर मेरे पास एक ऐसे देश से खिलाड़ी चुनने का विकल्प है जिसके साथ हमारे अच्छे संबंध नहीं हैं, लेकिन अगर वह खिलाड़ी वास्तव में कुशल है और मुझे पता है कि क्या वह मेरे रोस्टर में शामिल होगा तो वह चमत्कार कर सकता है, मुझे एक अवसर क्यों नहीं देना चाहिए?”

ये भी पढ़ें

PUBG गेम की होगी भारत में वापसी, कंपनी ने किया ऐलान

Google पर भूलकर भी इन चीजों को सर्च नहीं करें, नहीं तो जेल जाना पड़ सकता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here