Xiaomi ने भारत में लॉन्‍च किया सबसे महंगा स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं खूबियां

0
183



Photo:FILE PHOTO

Xiaomi unveils its most expensive smartphone in India 


नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी शाओमी ने शुक्रवार को भारत में अपना सबसे महंगा स्मार्टफोन एमआई 11 अल्ट्रा पेश किया, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में एमआई 10 5जी की पेशकश की थी, जिसकी कीमत 49,999 रुपये और 54,999 रुपये थी। पेशकश के तीन सप्ताह के भीतर इस फोन की कुल बिक्री 400 करोड़ रुपये थी। शाओमी इंडिया के विपरण प्रमुख (एमआई) सुमित सोनल ने कहा कि एमआई 11 सीरीज के साथ हमने ऐसी तकनीक पेश की है, जो न केवल भविष्य का प्रतीक है, बल्कि उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाती है। नवाचार की सीमाओं को आगे बढाते हुए कैमरा, आवाज, डिस्प्ले और प्रदर्शन जैसे फीचर्स को और बेहतर बनाया है।

एमआई 11 में 48 मेगापिक्सल (एमपी) अल्ट्रा वाइड कैमरा, 50 एमपी ट्रूप्रिक्सल जीएन टू कैमरा और 48 एमपी पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा शामिल हैं। फोन में क्वालकॉम, स्नैपड्रैगन 888 का 5जी चिपसैट है, जिसके बारे में दावा है कि यह पिछले संस्करण की तुलना में 35 प्रतिशत अधिक प्रोसेसिंग गति देता है।

भारतीय बाजार में 34,999 रुपये की कीमत पर उतारा जा सकता है आईक्यूओओ 7 5जी

चाइनीज बेहेमोथ बीबीके ग्रुप के स्मार्टफोन ब्रांड आईक्यूओओ के आगामी स्मार्टफोन आईक्यूओओ 7 5जी को कथित तौर पर भारत में 34,999 रुपये में लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी 26 अप्रैल को भारत में अपनी आईक्यूओओ 7 सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन – आईक्यूओओ 7 5जी और आईक्यूओओ 7 लीजेंड 5जी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

गिज्मोचाइना ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि आईक्यूओओ 7 5जी आईक्यूओओ नियो5 का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसकी चीन में फरवरी में घोषणा की गई थी। एक गीकबेंच लिस्टिंग ने संभावना जताई है कि भारतीय बाजार में आईक्यूओओ 7 5जी का 12 जीबी रैम वर्जन उतारा जा सकता है। हालांकि, डिवाइस देश में कम रैम वेरिएंट में भी उपलब्ध हो सकता है। आईक्यूओओ 7 5जी में 6.62-इंच की एएमओएलईडी एफएचडी प्लस 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट, आईक्यूओओ यूआई आधारित एंड्रॉए 11 ओएस, एलपीडीडीआर4एक्स रैम, यूएफएस 3.1 स्टोरेज और 4,400 एमएएच की बैटरी के साथ 66 वॉट फास्ट चाजिर्ंग सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है।

आईक्यूओओ 7 लीजेंड नवीनतम स्नैपड्रैगन 888 सीरीज चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो कि एक बेजोड़ गेमिंग अनुभव और शानदार फोटोग्राफी क्षमता प्रदान करेगा।इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा हो सकता है और इसके रियर कैमरा सेटअप में ओआईएस-असिस्टेड 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है।कंपनी ने घोषणा की है कि उसने देश में अपनी 6 सीरीज के लिए अमेजन इंडिया के साथ भागीदारी की है। दोनों फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन डॉट इन पर उपलब्ध होंगे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here