WhatsApp Web के इन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, कर सकते हैं एक साथ कई लोगों के साथ बात

0
90


कोरोना वायरस महामारी के बीच अभी भी कई लोग अपने घर से ही काम कर रहे हैं. वर्क फ्रॉम होम के चलते ऑफिस की मीटिंग और काम इस समय Whatsapp ग्रुप पर ज्यादा होने लगे हैं. इस समय Whatsapp Web का इस्तेलाम तेजी से बढ़ रहा है. हांलाकि अभी तक काफी ऐसे यूजर्स भी हैं जिन्हें इस फीचर की जानकारी नहीं है. इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं कि Whatsapp Web को कैसे यूज किया जा सकता है.

मैसेंजर रूम क्रिएट करने की सुविधा

यह सुविधा अभी Whatsapp मैसेजिंग एप पर उपलब्ध है. Whatsapp ने पिछले महीने मैसेंजर रूम फीचर रोल आउट किया है. सुविधा के लिए आपको केवल उन कॉन्टेक्ट को जोड़ना होगा जिनके साथ आप मैसेंजर रूम पर ग्रूप कॉल करना चाहते हैं. Whatsapp Web होम स्क्रीन पर ही Create Room का ऑप्शन उपलब्ध है. तीन डॉट्स पर क्लिक करें और क्रिएट रूम पर सेलेक्ट करें.

नया स्टिकर पैक डाउनलोड या सर्च करने में दिक्कत

Whatsapp, एप यूजर्स को नए स्टिकर पैक जोड़ने देता है, लेकिन Web वर्जन के साथ ऐसा नहीं है. Web वर्जन पर यूजर नया स्टिकर पैक डाउनलोड नहीं कर सकते. यह केवल पहले से डाउनलोड किए गए स्टिकर दिखाएगा. यूजर किसी भी डाउनलोड किए गए स्टिकर सलेक्ट करके उन्हें अपने कॉन्टेक्ट में सेंड कर सकते हैं.

फ्रिक्वेंटली कनेक्टेड फ्रेंड्स की फाइंडिंग में इजी

यह सुविधा एप पर भी उपलब्ध है लेकिन Web पर इसे सर्च करना आसान है. बस विंडो के टॉप पर मैसेज आइकन पर क्लिक करें और यह सभी फ्रिक्वेंटली कनेक्टेड फ्रेंड्स दिखाएगा.

स्टेट्स देखने वालों की जानकारी नहीं मिलेगी

Whatsapp Web केवल वही स्थिति दिखाता है जो यूजर ने एप का उपयोग करके अपलोड की है. इसके बाद के चैक किए हुए स्टेट्स यहां नहीं दिखेंगे. इसके लिए एप वर्जन का ही उपयोग करना होगा.

दो डिफरेंट विंडो में एक ही Whatsapp अकाउंट नहीं होगा ओपन

एप की तरह ही Web में भी दो अलग-अलग विंडो पर एक Whatsapp अकाउंट नहीं खोला जा सकता है. यदि आप दो अलग-अलग विंडो पर एक ही Whatsapp अकाउंट ओपन की कोशिश करते हैं तो यह यूजर को केवल एक विंडो में अकाउंट का यूज करने के लिए बोलेगा.

नया स्टेट्स नहीं होगा एड

यदि आप Whatsapp पर स्टेटस एड चाहते हैं तो Web वर्जन पर यह संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp से पेमेंट करने से पहले जान लें ये 5 जरूरी बातें

बेहद खास हैं WhatsApp के ये फीचर्स, आप भी जानिए कैसे करते हैं काम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here